अमिताभ ७३ में पहुंचे

Oct 11, 2015
Amitabh Bachchan Twitter Poster

भारतीय चलचित्र उधोग में अमिताभ बच्चन ओ व्यक्ति है जिसने हिंदी सिनेमाको नयी युग में प्रबेश कराया । अमिताभ आज ७३ सालमे प्रबेश करचुके है, पर अभीतक विज्ञापन और फिल्मके लिए उने ऑफर आता रहा है । ग्रेट इंडियन पोएट हरिबंश राय बच्चन के बेटा है अमिताभ और उनके जन्म भारतके उत्तर प्रदेशके इलाहाबाद में हुआ था । अमिताभ ने हिंदी सिनेमा पर सं १९६८ से पाइला रखा था । उस बक्त से अभीतक उन पीछे देखना नहीं पड़ा है । स्ट्रगल बक्त पर वो छोटा सा विज्ञापन करते थे पर जब उनोने अपना डेब्यू फिल्म सात हिंदुस्तानी किया, इसके बाद उने काफी फिल्मका ऑफर आने लगा ।

अमिताभ अपने समय में बहुत चर्चे में रहे थे पर अभी भी उनका क्रेज़ में कमी तो आया नहीं । जब अमिताभ और रेखा चलचित्र दिवार मिले कहते है तब से उन दोनों के प्रेम सम्बन्ध सुरु हुआ था । पर वास्तव में अमिताभ के विवाह जया बहादुरी से हो चूका था । ए भी खबर में आया था की जया कही बार रेखाको इसी बात पर चेतावनी भी दी थी । अमिताभ ने कही १०० से ज्यादा हिट फिल्मे दे चुके है जैसाकि आनंद , जंजीर , अँधा कानून, दोस्ताना नसीब, डॉन, पीकू आदि ।

अमिताभ बच्चनको बॉलीवुड इंडस्ट्री में बिग बी के नामसे भी जाना जा ता है । और बच्चन के नाम से हर कोही अमिताभ को ही जानते है । 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Comment*
Name*
Email*
Website (Optional)