शाहरुख़ खानका फैन हुवा फ्लॉप !

Apr 26, 2016
Shahrukh Khan Fan Flop
फैन – शाहरुख़ खान 

शाहरुख़ खान का फैन फिल्म के पहले दिन के कलेक्शन २०१६ के सबसे अच्छा हो कर भी फिल्म का लगनी नहीं उठा सका । पहले दिन १९ करोड़ के बिज़नेस किया हुवा फैन सेकंड week  पे आते आते  लगभग १ करोड़ पर सिमट गया है ।  दूसरे दिन और तीसरे दिन तक इसका बिज़नेस अच्छा ही चल रहा था, परन्तु चौथो दिन पर आते ही फिल्म का कलेक्शन ७० % ज्यादा से डाउन हो गया और सिर्फ ४ करोड़ पे बैठगया ।

फैन का ग्रॉस अब तक १७२ करोड़ वर्ल्डवाइड और ८९ करोड़ इंडिया पर हुवा है । परन्तु फिल्म का बजट तो १०५ करोड़ है । फैन हिट होने के लिए इंडिया में ही कम्सेकम १४० करोड़ का बिज़नेस तैयार करना होगा। लेकिन ए तो संभव नहीं दिख रहा है । फिल्म इंडिया में १०० करोड़ तक का बिज़नेस करने में असमर्थ दिख रहा है ।

फिल्म का क्रिटिक्स रिव्यु अच्छा था परन्तु फिल्म का वर्ड ऑफ़ माउथ पब्लिसिटी नहीं हो सका । इसका एक ही कारन हो सकता है और वो है ऑडियंस को फिल्म अच्छा नहीं लगा ।

फिल्म कैसे अच्छा बन सकता है जब की फिल्मकी आधा बजट हीरो की सैलरी में ही ख़त्म हो जाता है ?

ए बात कहना मुनासिब तो नहीं हो सकता है परन्तु विचार करना बहोत ही जरुरी है । आप कही बार देख चुके होंगे की बॉलीवुड के नामी एक्टरों के फिल्म पर उनके एक्टिंग के सिबा आपको कही बार कुछ भी नहीं मिला । उन ही नामी एक्टर के सैलरी ले जाता है फिल्म की आधी सैलरी; तो फिर कैसे बन सकता है फिल्म अच्छा ? फिल्म अच्छा होने के लिए कंटेंट और एक्ट के सिवाय और बहुत कारन हो सकता है और वो है – टेक्नोलॉजी और वेरियस मैनपावर । परन्तु इसके लिए पैसे का जरुरत होता है पर आधा पैसा तो हीरो को दे कर ही जा चूका है और आधा पैसा पर फिल्म का हर भाग को सम्पूर्ण करना होगा, ए कैसे संभव होगा ? 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Comment*
Name*
Email*
Website (Optional)